Browse By

तुरंत हटा दें अगर अपनी पर्स में रखी हैं ये वस्तुएं अन्यथा होगी धन की हानि

2016-fashion-pu-women-wallet-multifunctional-zipper-long-wallet-vintage-ladies-clutch-thin-cheap-coin-purse-jpg_640x640

अक्सर हम लापरवाही वश अपने पर्स में कुछ चीजें छोड़ देते है और उसे साफ भी नहीं करते लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह लापरवाही और गलती ही आपकी परेशानी का कारण है।

पुराने और कटे-फटे नोट –

आप पुराने नोटों को अपने पर्स से बाहर का रास्ता दिखाएं यह आप की मन:स्थिति को बेचैन करते हैं। सोच में नकारात्मकता लाते हैं, इन्हें तुरंत हटाएं।

पुराने बिल –

आप पुराने बिलों को सुरक्षित रखने के लिए पर्स में ही रखना पसंद करते हैं लेकिन यह आदत धन के आगमन को रोकती है।  पुराने बिलों को सम्भाल कर अलमारी या अन्य सुरक्षित स्थान पर रखें।

दिवंगत परिजन की तस्वीर –

घर में किसी प्रिय का  देहांत हो जाए तो उनकी तस्वीरों से हमारा भावनात्मक जुड़ा़व हो जाता है लेकिन यह आदत हमारे धन के प्रबल योग को भी कमजोर करती है।  यह शुभ नहीं है। अपने निकटतम की स्मृतियों को घर में और यादों में सहेजे पर्स में नहीं।

उधारी का हिसाब –

हमने  जिनसे उधार लिया है और जिन्होंने हमसे उधार लिया है यह दोनों ही हिसाब किसी डायरी में लिखकर घर में ही रखें। पर्स में रखने से धन की आमद पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

इष्टदेव की तस्वीर-

हमारी श्रद्धा के अनुसार हम देवी-देवताओं की तस्वीर को पर्स में रखते हैं लेकिन यह वृत्ति उचित नहीं है। तस्वीर के बजाय आप उनके यंत्र पर्स में रख सकते हैं।

ब्लेड-चाकू या अन्य तीखी-नुकीली सामग्री –

अक्सर कुछ लोग अपनी सुरक्षा और हिफाजत के लिए ब्लेड-चाकू या अन्य नुकीली सामग्री रखते हैं लेकिन इन्हें रखने से नकरात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

अतः  हेतु इन वस्तुओं को अपनी पर्स में कटाई स्थान न दें। 

loading...

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *